बंगाल पंचायत चुनाव Live Updates

 

बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, 11 की हत्या:कूच बिहार में युवक बैलेट बॉक्स लेकर भागा; साउथ 24 परगना में TMC ने डराकर वोट डलवाए, बम फेंके


पश्चिम बंगाल की 73,887 ग्राम पंचायत सीटों में से 64,874 पर शनिवार सुबह 7 बजे मतदान जारी है। बाकी 9,013 सीटों पर उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया था। निर्विरोध चुने जाने वाले उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा 8,874 तृणमूल कांग्रेस से हैं। 1 बजे तक 36.66% मतदान हुआ है।

सेंट्रल फोर्सेस की तैनाती के बाद भी अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। कई इलाकों से बूथ लूटने, बैलेट पेपर फाड़ने, बैलेट पेपर में आग लगाने की घटनाएं देखी गईं। कूच बिहार के माथभंगा-1 ब्लॉक के हजराहाट गांव में एक युवक बैलेट बॉक्स लेकर भाग गया।

साउथ 24 परगना के भांगड़ ब्लॉक के जमीरगाछी में इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (ISF) और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। यहां गांव के लोगों ने बताया कि TMC के लोग थैले में भरकर बम लाए थे।TMC कार्यकर्ता गांव के लोगों के डराकर वोट डलवा रहे थे। उन्होंने इतने बम फेंके कि 2 घंटे तक पोलिंग रुकी रही। कुछ बम मीडियो वालों की तरफ भी फेंके। फिलहाल यहां सेंट्रल फोर्स तैनात किया गया है।

पिछले 24 घंटों में चुनावी हिंसा में छह जिलों में 11 लोगों के मरने की खबर है। TMC, CPI(M), ISF, and CPI(M) are just a few of the organizations involved. 9 जून से अब तक हिंसक घटनाओं में मरने वालों की संख्या 28 हो चुकी है।

छह जिलों में 11 लोगों की मौत हुई

TMC: शनिवार सुबह मुर्शिदाबाद के बेलडांगा और कूचबिहार के तूफानगंज में दो पार्टी कार्यकर्ताओं, जबकि मालदा के मानिक चौक में TMC नेता के रिश्तेदार की हत्या कर दी गई। इससे पहले शुक्रवार रात मुर्शिदाबाद के कपासदांगा, रेजीनगर और खारग्राम में तीन कार्यकर्ता मारे गए थे।

कांग्रेस: मुर्शिदाबाद के रेजीनगर में यास्मीन एसके नाम के कांग्रेस कार्यकर्ता का मर्डर कर दिया गया।

CPI(M): पूर्वी बर्दवान में शुक्रवार रात 32 साल के CPI(M) कार्यकर्ता रजिबुल हक को गोली मार दी गई थी। शनिवार सुबह उसने कोलकाता के NRS मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया।

BJP: कूचबिहार के फलिमारी में शनिवार सुबह भाजपा के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

ISF: नादिया जिले के हरिनघाटा इलाके में TMC से झड़प में ISF कार्यकर्ता की मौत हो गई। मृतक की पहचान 48 साल के सइदुल शेख के तौर पर हुई है।

निर्दलीय: उत्तरी 24 परगना के पीरगाछा में एक निर्दलीय उम्मीदवार के बूथ एजेंट अबदुल्ला की हत्या कर दी गई।


Post a Comment

Previous Post Next Post